UP में कोरोना पीड़ितों की मदद में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने भेजी दवाओं की किट

0
217
UP में कोरोना पीड़ितों की मदद में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने भेजी दवाओं की किट

Lucknow News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कोरोना संकट के पहले दिन ही प्रियंका गांधी ने कांग्रेस को सेवा भाव के साथ मदद करने की बात कही थी. कोरोना से जुड़ी दवाइयों की पहली खेप कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंच गई है. कई अन्य ट्रक भी जल्द लखनऊ पहुंच जाएंगे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए सरकार के साथ ही कांग्रेस (Congress) जैसे राजनैतिक दलों द्वारा भी अपने स्तर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत के दौरान पहले ही छत्तीसगढ़ से ऑक्सीजन टैंकर के साथ बडी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर भेजे थे. अब गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने मिशन सेवा सत्याग्रह के तहत यूपी में कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए दवाओं की एक ट्रक किट भी लखनऊ भेजी है

 कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कोरोना संकट के पहले दिन ही प्रियंका गांधी ने कांग्रेस को सेवा भाव के साथ मदद करने की बात कही थी. जिसके बाद देश-प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मचे हाहाकार के बाद प्रियंका गांधी ने जहां पहले ही छत्तीसगढ़ से ऑक्सीजन टैंकर के साथ बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर भेजे थे. जिसके जरिये हमारे कार्यकर्ताओ ने कोरोना पीड़ितों तक पहुंचाकर सैकड़ों लोगों की जान बचाई थी

आज यूपी के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए प्रियंका गांधी द्वारा राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कोरोना से जुड़ी दवाइयों की पहली खेप भी कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंच गई है. दवाइयों से जुड़े कई अन्य ट्रक भी जल्द लखनऊ पहुंच जाएंगे. इन्हें तत्काल राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंदों को डॉक्टरों की सलाह पर बांटकर हम कोरोना से बचाने का हर संभव प्रयास करेंगे.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कोरोना से गरीबों और जरूरतमंदों को बचाने के लिए गुरुवार कोरोना से जुडी दवाओं की पहली खेप के तहत फिलहाल 1 ट्रक दवाएं भेजी गई है. इसमें मौजूद कई डिब्बों में करीब 50 हजार कोरोना होम आइसोलेशन किट है. जिसमें डॉक्टरों की सलाह पर कोरोना के इलाज के लिए आवश्यक आइवरमेंक्टिन समेत सभी जरूरी दवाएं हैं. साथ ही ‘सेवा सत्याग्रह, उत्तर प्रदेश कांग्रेस’ नाम के डिब्बे में मौजूद कोरोना होम आइसोलेशन किट में शामिल सभी दवाइयों के खाने के तरीके और डोज की भी हिन्दी और इंग्लिश दोनों भाषा में जानकारी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here