WTC Final, IND VS NZ: बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द, टॉस तक नहीं हुआ जिसका डर था वही हुआ

0
287
WTC Final, IND VS NZ: बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द, टॉस तक नहीं हुआ जिसका डर था वही हुआ

नई दिल्ली. जिसका डर था आखिरकार वही हुआ. साउथैंप्टन के मौसम ने क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर दिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया. साउथैंप्टन में लगातार बारिश से टॉस तक नहीं हो पाया और अंत में मैच अधिकारियों को पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक अब शनिवार को 98 ओवर का खेल होगा और अब ये मैच रिजर्व डे तक जाएगा. रिजर्व डे में पांच दिनों के गंवाए हुए ओवर फेंके जाएंगे.

अच्छे बात ये है कि साउथैंप्टन में दूसरे दिन बारिश के आसार कम हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे दिन धूप खिली रह सकती है. ऐसे में क्रिकेट फैंस को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में गेंद और बल्ले की जंग देखने को मिल सकती है.

आईसीसी ने लागू किया रिजर्व डे का नियम

बता दें पहले दिन का खेल धुलने के बाद अब WTC Final में रिजर्व डे का भी इस्तेमाल होगा. मतलब ये मुकाबला 23 जून तक चलेगा. रिजर्व डे में अधिकतम 83 ओवर या 330 मिनट का खेल हो सकता है. इस दिन पहले पांच दिनों के खेल में बर्बाद हुए ओवर पूरे किये जाएंगे.
साउथैंप्टन में अगले 5 दिनों का मौसम

साउथैंप्टन में अगले 5 दिनों का मौसम कैसा रहेगा ये फैंस के लिए सबसे अहम सवाल है. साउथैंप्टन में शनिवार को धूप रहने के आसार हैं. हालांकि रात के समय वहां फिर बरसात दस्तक दे सकती है. बुरी खबर ये है कि रविवार सुबह से ही साउथैंप्टन में भारी बारिश की आशंका है. लेकिन दोपहर में आसमान साफ रह सकता है. शाम को फिर बरसात दस्तक दे सकती है. सोमवार की सुबह भी साउथैंप्टन में भारी बारिश होगी. वहीं मंगलवार को भी रुक-रुककर बारिश होगी. बुधवार को जो कि फाइनल का रिजर्व डे है उस दिन भी बारिश होने की आशंका है. ऐसे में फाइनल के ड्रॉ होने का खतरा मंडरा रहा है. बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अगर ड्रॉ या टाई हुआ तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here